Friday, May 10, 2024
HomeHINDIसफलता के कई इतिहास बनाते हुए संपन्न हुई देश की सबसे बड़ी...

सफलता के कई इतिहास बनाते हुए संपन्न हुई देश की सबसे बड़ी “श्रीमद भागवत कथा”, लोगों ने जताया शैलेन्द्र शर्मा का आभार

जैसा के आप सभी जानते हैं कि 10 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक बागेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार नोएडा में लगा रहा. इस आयोजन के प्रमुख आयोजक शैलेंद्र शर्मा उर्फ़ शालू भैया थे और एक मुख्य आयोजक के रूप में उन्होंने इस कथा को सफल बनाने का हर संभव प्रयास किया और ऊपर वाले की कृपा से वो इस में सफल भी हुए.

ये कथा भारत की अब तक की सब से बड़ी कथा बन गई. उनके द्वारा 4000 वर्ग के विशाल स्थान का चयन किया गया जहां प्रतिदिन 5 लाख से अधिक श्रद्धालु कथा सुनने आते थे. यहाँ प्रतिदिन 2 लाख से अधिक भक्त प्रसाद ग्रहण करते थे. इस कथा की सफलता का अनुमान आप ऐसे भी लगा सकते है के बाबा के दर्शन मात्र के लिए 2 किलोमीटर की लंबी लाइन लगती थी.

Bageshwar Dham, Dhirendra Krishna Shastri,Shailendra Sharma, Shalu Pandit, Shrimad Bhagwat Katha,कथा भारत की, शैलेंद्र शर्मा,श्रीमद भागवत कथा,धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ,बागेश्वर धाम

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी द्वारा किया गया भगवत् गीता की कथा ने श्रद्धालुओं का मार्गदर्शन किया. शालू भैया के इस आयोजन में खान पान की व्यवस्था अत्यधिक उत्तम थी किसी भी भक्त को किसी चीज़ की कमी नहीं हुई. कथा के दौरान ही पंडित धीरेंद्र शास्त्री को शालू भैया ने अपने घर में आमंत्रित किया जहां उनकी सच्चे सेवा भाव से आदर और सत्कार किया और उनको एक सोने का मुकुट भेंट दी.

पूजनीय सरकार के मस्तिष्क पर सज कर मुकुट की शोभा और बढ़ गई. इस दिव्य दरबार के सजने से भक्तों में अत्यंत प्रसन्नता और उत्साह था. जिस के लिए भक्तों ने शालू भैया का हार्दिक धन्यवाद किया. हम आशा करते है की भविष्य में हमको शालू भैया के और भी आयोजन देखने को मिलेंगे और वो भी इसी प्रकार सफल होंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular